Please assign a menu to the primary menu location under menu

Arts NewsEducation News

Animal Husbandry 2021-22 Two Year Diploma From RAJUVAS

703Views

RAJUVAS Animal Husbandry Diploma 2021-22 दो वर्षीय पशुपालन डिप्लोमा राजुवास बीकानेर

RAJUVAS Animal Husbandry Diploma 2021-22::राजस्थान पशु चिकित्सा और पशु पालन विज्ञान यूनिवर्सिटी बीकानेर द्वारा दो वर्षीय पशुपालन डिप्लोमा वर्ष 2021-22 में एडमिशन लेने के लिए RAJVAS Bikaner द्वारा 29 दिसंबर 2021 से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गए है। दो वर्षीय पशुपालन डिप्लोमा लेने के इच्छुक अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन फॉर्म 17 जनवरी 2022 को शाम 5 बजे तक ऑफिसियल वेबसाइट पर ऑनलाइन भर सकते है। फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार होंगे अन्य किसी माध्यम से स्वीकार नहीं होंगे। हम आपको इस आर्टिकल में दो वर्षीय पशुपालन डिप्लोमा से सबंधित सभी प्रकार की जानकारी इस आर्टिकल में दे रहे है आप ऑनलाइन आवेदन करने से पहले सभी प्रकार की जानकारी पढ़े और इसके बाद ऑनलाइन आवेदन करे।

Animal Husbandry 2021-22 Two Year Diploma Educational Qualification

अभ्यर्थी द्वारा दो वर्षीय पशुपालन डिप्लोमा कोर्स करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 या इसके समकक्ष परीक्षा विज्ञान संकाय में फिजिक्स, केमिस्ट्री व जीव विज्ञानं या कृषि संकाय (With Biology/Agri.Biology/Agri.Zoology & Agri. Botany/Zoology & Botany as One of the Optional Subjects) के साथ पास होना जरूरी है। अभ्यर्थियों का प्रवेश 10+2 या इसके समकक्ष परीक्षा के अंको के आधार पर होगा।

AGE Limit

राजुवास बीकानेर में दो वर्षीय पशुपालन डिप्लोमा कोर्स के लिए अभ्यर्थी की आयु 31 दिसंबर 2021 को कम से कम 17 वर्ष और अधिक से अधिक 28 वर्ष तक होनी चाहिए। राज्य सरकार के नियमानुसार आरक्षित श्रेणी के आवेदकों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Animal Husbandry 2021-22 Two Year Diploma Application Fee

Application Fee:ऑनलाइन आवेदन भरते समय अभ्यर्थियों (सभी केटेगरी के) को 1500 रूपए का शुल्क भुगतान करना है जो की डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

Educational Fee: राजुवास बीकानेर में एडमिशन लेने के लिए अभ्यर्थी को पाठ्यक्रम का व्ययसायिक शुल्क 40000 हज़ार रूपए है जो एक ही क़िस्त में जमा करवाने है। बस्सी चक जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर के राजकीय संस्थानों में व्ययसायिक शुल्क नहीं लिया जायेगा। अभ्यर्थी अपने अकाउंट से ही आवेदन शुल्क भरे।

अभ्यर्थियों को ऑनलाइन भरे हुए फॉर्म का प्रिंट निकालकर हस्तक्षारित आवेदन पत्र और समस्त योग्यता दस्तावेज और अन्य प्रमाण पत्र को मूल प्रति तथा एक फोटोकॉपी का सेट स्वप्रमाणित कॉलेज आवंटन के बाद सबंधित कॉलेज में रिपोर्टिंग के समय जमा करवानी है।

राजस्थान पशु चिकित्सा और पशु पालन विज्ञान यूनिवर्सिटी बीकानेर द्वारा दो वर्षीय पशुपालन डिप्लोमा वर्ष 2021-22 के कॉलेज अलॉटमेंट लेटर ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दिए गए है। अभ्यर्थी अपना अलॉटमेंट लेटर राजुवास की ऑफिसियल वेबसाइट से अपने एप्लीकेशन नंबर और पॉसवर्ड से लॉगिन कर डाउनलोड कर सकते है। अलॉटमेंट लेटर 19 नवंबर से 21 नवंबर के मध्य सभी मांगे गए दस्तावेजों के साथ आवंटित संस्थान में उपस्थित होवे।अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड करने आपको इस आर्टिकल के अंत में दिया गया है जहां से आप अपने आवंटित संस्थान को देख सकते है।

Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official Websitehttp://rajuvas.org/
vijayeducation
the authorvijayeducation

Leave a Reply